भारतीय सेना ने 9 आतंकियों को किया ढेर, घुसपैठ करने के फिराक में थे, 1 जवान शहीद, दो घायल

जम्मू-कश्मीर में भारतीय सेना ने आतंक के खिलाफ एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. सेना ने पिछले 24 घंटे में 9 आतंकियों को मार गिराया है.

9 terrorists killed by indian army in jammu kashmir
Demo Pic: 9 terrorists killed by indian army in jammu kashmir

आतंकियों का एक दल नियंत्रण रेखा के पास केरन सेक्टर से घुसपैठ करने की फिराक में था. आतंकियों की मौजूदगी की भनक लगते ही सेना ने मोर्चा संभाल लिया. इसके बाद 4 पैरा स्पेशल फोर्स, 41 आरआर, 57 आरआर, 8 जाट और एसओजी कुपवाड़ा की संयुक्त टीम ने पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया. जब आतंकियों को लगा की वे चारों तरफ से घिर चुके हैं तभी आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी.

कल शाम से अब तक इस मुठभेड़ में भारतीय सेना ने 9 आतंकियों को मार गिराया है. इसके साथ ही सेना का एक जवान शहीदा और दो अन्य जवान गंभीर रूप से घायल हुए हैं. जिन्हें उपचार के लिए ले अस्पताल ले जाया गया है. मुठभेड़ के बाद पूरे इलाके में तलाशी अभियान चल रहा है. आशंका जताई जा रही है कि अभी भी इलाके में आतंकी मौजूद हो सकते हैं.

भारी बर्फबारी और खराब मौसम के कारण घायलों को अस्पताल लाने में देरी हो रही है. सेना का ऑपरेशन जारी है. सेना ने दक्षिण कश्मीर के कुलगाम स्थित बटपुरा इलाके में जिन चार आतंकियों को मार गिराया था वो वही आतंकी थे जिन्होनें पिछले 12 दिनों में चार नागरिकों की हत्या की थी. वहीं आज रविवार को भी खराब मौसम का फायदा उठाते हुए पांच आतंकी भारत में घुसने की फिराक में थे. लेकिन सेना ने सभी आतंकियों को ढेर कर दिया.

आतंकियों की इस शाजिस की पुख्ता जानकारी शुक्रवार रात को ही मिल गई थी. जिसके बाद खराब मौसम की परवाह किये बिना ही शनिवार तड़के सुबह सुरक्षाबलों ने कुलगाम जिले में बटपुरा इलाके की घेराबंदी कर आतंकियों को ढेर किया. ये सभी आतंकी हिजबुल मुजाहिदीन के थे. आतंकियों के कब्जे से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया है.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *