सेना की बड़ी कार्यवाही, 3 संदिग्‍ध गिरफ्तार, 7 नक्‍सली और 2 आतंकी ढेर

अमरनाथ यात्रा पर बड़े पैमाने पर आतंकी हमले की साजिश को लेकर राज्य प्रशासन ने यात्रा पर रोक लगा दी है. और अमरनाथ यात्रियों से तत्काल घाटी छोड़ने को कहा गया है. 15 अगस्त तक चलने वाली अमरनाथ यात्रा अब चार अगस्त तक के लिए स्थगित कर दी गई है.

7 naxals and 2 terrorists killed in anencounter security forces
7 naxals and 2 terrorists killed in anencounter security forces

गुरुवार देर रात से चल रही जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में दो आतंकियों को सेना ने मार गिराया है. इस मुठभेड़ में सेना का एक जवान भी शहीद हो गया, जबकि दो जवान घायल हुए हैं. अभी तलाशी अभियान जारी है.

-----

वहीं हिसार छावनी में सेना की जांच एजेंसियों ने तीन संदिग्ध लोगों को पकड़ा है. इनके मोबाइल फोन से छावनी के अंदर की वीडियो मिली है. तीनों से पूछताछ की जा रही है. आरोपितों की पहचान उत्तर प्रदेश के शामली के मसाबी निवासी 22 वर्षीय खालिद, मुजफ्फरनगर के शेरपुर गांव निवासी 28 वर्षीय महताब और 34 वर्षीय रागिब के रूप में हुई है.

उधर छत्‍तीसगढ़ के राजनांदगांव में डीआरजी जवानों के साथ नक्सलियों की मुठभेड़ हो गई जिसमे सात नक्‍सली मारे गए हैं. राज्‍य के डीजीपी डीएम अवस्‍थी ने बताया कि तलाशी अभियान अभी भी जारी है. घटनास्‍थल से एक एके-47 राइफल समेत भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद बरामद किया गया है. ये मुठभेड़ शनिवार को सुबह करीब छह बजे हुई.

बतादें कि कल ही अमरनाथ यात्रियों और पर्यटकों को राज्य प्रशासन की ओर से एडवाइजरी जारी कर उन्हें जल्द से जल्द सुरक्षित स्थान पर जाने को कहा गया था. क्युकी सूचना मिली थी की आतंकी अमरनाथ यात्रा को अपना निशाना बना सकते हैं. सुरक्षाबलों को यात्रा मार्ग के पास एक आतंकी ठिकाने से अमेरिकन स्नाइपर राइफल और पाकिस्तान में बनी बारूदी सुरंग मिली थी.

भारतीय सेना, सीआरपीएफ और जम्मू-कश्मीर पुलिस ने शुक्रवार को साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया था कि पिछले दिनों पकड़े गए कुछ आतंकियों और उनके ठिकानों से मिले गोला-बारूद से साफ हो चुका है कि पाकिस्तान कश्मीर में आतंकवाद फैलाने की कोशिश कर रहा है. वहीं सुरक्षा एजेंसियों ने भी साफ कर दिया कि वो पाकिस्तान की हर साजिश को नाकाम करने के लिए पूरी तरह तैयार है.