BJP में शामिल हुए TDP के 60 नेता, जेपी नड्डा ने दिलाई सदस्यता

आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री नारा चंद्रबाबू नायडू की पार्टी तेलुगू देशम पार्टी (टीडीपी) की मुश्किलें कम होने का नाम ही नहीं ले रही हैं. आये दिन उनका कोई न कोई नेता पार्टी छोड़ रहा है. मगर रविवार को तो पूरा खेल ही पलट गया.

60 tdp leaders join bjp
60 tdp leaders join bjp

टीडीपी के करीब 60 प्रमुख नेता और उनके हजारों समर्थक रविवार को भाजपा में शामिल हो गए. टीडीपी के इन नेताओं और कार्यकर्ताओं ने भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता ली है. इस दौरान टीडीपी को छोड़कर जून में भाजपा में शामिल हुए लंका दिनकर ने कहा कि हमारी आंध्र प्रदेश और तेलंगाना ईकाई के लिए यह अच्छा संकेत है. हजारों कार्यकर्ता आज भाजपा में शामिल हुए हैं. जिसमें राष्ट्रीय स्तर के कई बड़े नाम भी शामिल हैं. कुछ राज्य और जिलास्तर के भी बड़े नेता हैं.

-----

आंध्र प्रदेश की राजनीति में हुए बड़े बदलाव के बाद नड्डा ने कहा कि संगठन की चुनाव प्रक्रिया सितंबर में शुरू होगी और 31 दिसंबर से पहले भाजपा का नया राष्ट्रीय अध्यक्ष चुन लिया जाएगा. उन्होंने कहा कि सितंबर में देशभर के आठ लाख बूथ पर चुनाव कराए जाएंगे. इसके बाद अक्टूबर में मंडल स्तर पर प्रतिनिधियों का चुनाव होगा. फिर जिलास्तर के चुनाव नवंबर में कराये जायेंगे. सभी राज्यों में संगठन के चुनाव की प्रक्रिया 15 दिसंबर तक पूरी हो जाएगी. इसके बाद 31 दिसंबर से पहले भाजपा को नया राष्ट्रीय अध्यक्ष मिल जाएगा.

इससे पहले सिक्किम की राजनीति में बड़ा सियासी उलटफेर हुआ था. वहां के पूर्व मुख्यमंत्री पवन चामलिंग की पार्टी सिक्किम डेमोक्रेटिक फ्रंट (एसडीएफ) के 10 विधायकों ने पार्टी से इस्तीफ़ा दे दिया था. और भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए थे. इनमें पांच बार के विधायक दोरजी शेरिंग लेप्चा के अलावा डी आर थापा, कर्मा सोनेम लेप्चा, के बी राय, टी टी भूटिया, फरमंती तमांग, पिंटो नामग्याल लेप्चा, राम कुमारी थापा अन्य नेता शामिल थे.