जहरीली शराब पीने से फिर हुई 30 लोगों की मौत, महिलाएं भी शामिल, मचा हड़कंप-

जहरीली शराब का कहर यूपी से होता हुआ अब असम पहुँच गया है. असम के गोलाघाट जिले के एक चाय बागान में जहरीली शराब पीने के बाद 7 महिलाओं सहित करीब 30 लोगों की मौत हो गई है. स्थानीय पुलिस ने शुक्रवार को इस बात की जानकारी दी है.

30 people died drinking poisonous liquor
30 people died drinking poisonous liquor

इसके साथ ही जिले के एक अधिकारी ने बताया कि 50 से अधिक लोगों का कई अस्पतालों में इलाज चल रहा है. मृतकों की संख्या बढ़ सकती है. उधर बीजेपी के विधायक मृणाल सैकिया ने जानकारी देते हुए बताया कि 100 से ज्यादा लोगों ने गुरुवार को शराब पी थी और ये शराब एक ही विक्रेता से खरीदी गई थी. मरने और बीमार होने वाले सभी लोग सालीमीरा चाय बागान में काम करते थे.

30 लोगों की मौत से पुलिस प्रशासन में जैसे हड़कंप मच गया हो. पुलिस ने तुरंत कार्यवाही करते हुए इस घटना के सिलसिले में दो लोगों को गिरफ्तार किया है. अधिकारियों ने बताया कि 23 लोगों की मौत गोलाघाट सिविल अस्पताल में, जबकि सात लोगों की मौत जोरहाट मेडिकल कॉलेज अस्पताल में हुई है. गोलाघाट सिविल अस्पताल में मरीजों का इलाज कर रहे एक डॉक्टर ने कहा कि देशी जहरीली शराब पीने की वजह से ये मौतें हुईं हैं.

इस बड़ी घटना पर चिंता व्यक्त करते हुए मुख्यमंत्री ने अपर असम मंडल आयुक्त जूली सोनोवाल को मामले की जांच करने के निर्देश दिए हैं. और एक महीने के भीतर सरकार को इसकी रिपोर्ट सौंपने के लिए कहा है. इसके साथ ही लापरवाही को लेकर जिले के दो आबकारी अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया है. मुख्यमंत्री के आदेश का पालन करते हुए सोनोवाल ने राज्य के ऊर्जा मंत्री तपन कुमार गोगोई, सांसद कामाख्या प्रसाद तासा और विधायक मृणाल सैकिया को घटनास्थल का दौरा करने को कहा है.

अभी हालही में उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश में 5 से 7 फ़रवरी के बीच जहरीली शराब से करीब 125 लोगों की मौत हो चुकी है. जिसमें पुलिस ने सहारनपुर से शराब खरीददार बाप-बेटे को गिरफ्तार किया था.