UP में कोरोना वायरस से पहली मौत, 25 वर्षीय युवक ने तोड़ा दम, CM योगी ने दिए निर्देश

लखनऊ समेत यूपी के कई जिलों में कोरोन वायरस का संक्रमण तेजी से फैलता जा रहा है. आज बुधवार को यूपी में पहले कोरोना मरीज की मौत हो गई है. अबतक संक्रमित लोगों की संख्या 107 पहुंच गई है.

25 year old patient dies of covid 19 in gorakhpur up
25 year old patient dies of covid 19 in gorakhpur up

गोरखपुर जनपद स्थित बीआरडी मेडिकल कॉलेज में कोरोना से पीड़ित 25 वर्षीय युवक की मौत हो गई है. वो बस्ती जिले का रहने वाला था. बीते रविवार को उसे सांस लेने में तकलीफ होने पर उसे मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था. लेकिन सोमवार सुबह उसकी मौत हो गई थी. बुधवार को केजीएमयू से आई रिपोर्ट में पुष्टि हुई है कि, युवक कोरोना से पीड़ित था.

इतनी कम उम्र में मौत का देश में यह पहला मामला है. केजीएमयू लखनऊ के मीडिया प्रभारी डॉ सुधीर सिंह के मुताबिक गोरखपुर से जो सैम्पल आया था, वह जांच में पॉजिटिव मिला है. गोरखपुर में हुई जांच भी सही थी. केजीएमयू से क्रास चेक होना था. इसमें भी मामला सही पाया गया है. उत्तर प्रदेश में सर्वाधिक 41 संक्रमित नोएडा में मिले हैं.

इसके अलावा मेरठ में 19, आगरा में 12, लखनऊ में 9, गाजियाबाद में 8, लखीमपुर खीरी में 1, कानपुर नगर में 1, पीलीभीत में 2, मुरादाबाद में 1, वाराणसी में 2, शामली में 1, जौनपुर में 1, बागपत में 1, बरेली में 6 और बुलंदशहर में 1 और गोरखपुर में 1 मामला सामने आ चुका है.

वहीं लखनऊ में पहली महिला डॉ की सास की हालत मंगलवार को बिगड़ गई है. लखनऊ में सेना के बेस अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कोरोना संक्रमित महिला को वार्ड से आईसीयू में शिफ्ट कर दिया गया है. उनके परिवार के तीन सदस्यों को भी क्वारंटाइन में भेज दिया गया है.

दिल्ली के निजामुद्दीन में हुई घटना को मुख्यमंत्री योगी ने गंभीरता से लिया है. लखनऊ में लॉकडाउन को और मजबूत करने के निर्देश दिए गए हैं. अब तक 6079 एफआईआर दर्ज की गई हैं. पूरे प्रदेश में 5250 बैरियर लगाए गए हैं और अब तक 12213 गाड़िया सीज की गई हैं.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *