ऑक्सीजन लीक होने से वेंटिलेटर पर 22 मरीजों की तड़प-तड़पकर मौत

नई दिल्ली। महाराष्ट्र के नासिक में बड़ा हादसा हो गया है। शहर के जाकिर हुसैन हॉस्पिटल में ऑक्सीजन लीक होने की वजह से वेंटिलेटर पर मौजूद 22 मरीजों की तड़प-तड़पकर मौत हो गई है। प्रशासन ने जांच दे दिए हैं। वहीं हादसे को लेकर नासिक के डीएम का कहना है कि ऑक्सीजन लीक होने की वजह से सप्लाई बंद कर दी गई।, जिसकी वजह से 22 रोगियों की मौत हो गई।

अब तक मिली जानकारी के अनुसार, वॉल्व खुला रहने की वजह से अस्पताल में ऑक्सीजन लीक हो गई थी। इस बीच लीकेज को रोकने के लिए जब अस्पताल में ऑक्सीजन की सप्लाई रोकी गई तो उस समय 23 मरीज वेंटिलेटर पर थे, जिन्हे एक दम से ऑक्सीजन मिलनी बंद हो गई, जिसमे से 22 मरीजों ने दम तोड़ दिया। हादसे को लेकर महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे का कहना है कि टैंकर के वॉल्व खराबी की वजह से काफी मात्रा में ऑक्सीजन का रिसाव हो रहा था, जिसका प्रभाव अस्पताल पर पड़ना था। हादसे को लेकर पूरी जानकारी जुटाने के लिए हम प्रेस नोट जारी करेंगे।

-----

वहीं केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने नासिक में हुए हादसे को लेकर कहा है कि अस्पताल में ऑक्सीजन लीक होने से हुई दुर्घटना का समाचार सुन व्यथित हूं। जिन लोगों ने इस हादसे में अपनों को खोया है उनकी इस अपूरणीय क्षति पर अपनी गहरी संवेदनाएं व्यक्त करता हूं। अन्य सभी मरीजों की कुशलता के लिए ईश्वर से प्रार्थना करता हूं।

-----