हैदराबाद में लगातार भारी बारिश के बाद जल प्रलय का खौफनाक मंजर

तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में लगातार भारी बारिश के कारण वहां की स्थिती काफी भयावह हो चुकी है। हैदराबाद में और आसपास के इलाकों में  भारी बारिश के कारण हर तरफ जल सैलाब का मंजर देखने को मिल रहा है।

हैदराबाद की सड़कें लबालब भरी हुई हैं सड़कों पर घुटनों तक पानी है कहीं हास्पिटल में पानी भर गया है कहीं सड़क पर कार बहती दिख रही है।

वहीं खेतों में पानी भरने से लखनऊ का नुकसान हो गया है। बचाव और राहत अभियान लगातार जारी है। पानी के भराव की वजह से सड़को पर लोगों का चलना तक मुश्किल हो गया है। साफ शब्दों में कहें तो शहर कि स्थिती पूरी तरह खराब हो चुकी है।

भारी बारिश को देखते हुए हर तरफ एलर्ट जारी है। सभी जिलों के प्रशासन को एलर्ट जारी कर दिया गया है। हैदराबाद शहर की स्थिती का इसी बात से अंदाजा लगाया जा सकता है कि वहां पर लोगों को निकालने के लिए बोट का इंतजाम किया जा रहा है।

क्योंकि जलजमाव का आलम यह है कि मुख्यमार्ग पर कमर तक पानी भर चुका है और गाड़ियां डूब चुकी हैं। सामाचार न्यूज एजेंसी ने इसके कई वीडियो जारी किए हैं। जिसमें हैदराबाद की स्थिती को देखा जा सकता है।

रात के अंधेरे में राहत और बचाव टीम लोगों को निकालती दिखी। इसके आलावा पानी का बहाव इतना तेज था कि पानी के साथ गाड़ियां भी बहती दिखीं। ऐसी स्थिती को देखते हुए लोगों से भी सुरक्षा और सर्तकता बरतने की अपील की जा रही है।

हैदराबाद भारी बारिश
हैदराबाद भारी बारिश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *