हाथरस कांड में सीबीआई ने लगातार दो दिन तक पीड़िता के पिता और भाईयों से की पूछताछ

हाथरस कांड की जांच कर रही सीबीआई ने लगातार दो दिन तक पीड़ित के परिवार से पूछताछ कि। पीड़ित के पिता और दोनों भाईयों से जांच कर रही टीम ने अपने टीम ने लगभग सात घंटे तक सवाल किए।

अगर सूत्रों कि बात माने तो पहले तीनों से अलग-अलग पूछताछ कि बाद में सभी का आमना-सामना कराया गया। इस सब के दौरान कैंप कार्यालय के बाहर कड़े सुरक्षा के बंदोबस्त किए गए थे।

टीम पीड़िता के भाईयों को सीबीआई के जिला कृषि अधिकारी कार्यालय पर ले आई। और दोपहर 12 बजे पूछताछ का सिलसिला प्रारंभ हुआ। सभी के लिए सवालों की लिस्ट पहले से ही तैयार कर के रखी थी। इसके बाद तीनों को पूछताछ के आधार पर सभी को एक साथ बैठाया गया। फिर तीनों से सवाल-जवाब किए गए। इस मैराथन पूछताछ की वीडियोग्राफी और फोटोग्राफी भी कराई जा रही है

बताया जा रहा है कि टीम ने तीनों की लोकेशन सबसे पहले सूचना कैसे मिली, सबसे पहले क्या किया। खेत से जिला अस्पताल और वहां से ट्रामा सेंटर ले जाने की पूरी जानकारी तीनों से ली।

मौके पर कौन-कौन लोग मौजूद थे आदि के बारे में भी गहनता से पूछताछ करने के हुए तीनों के बयानों का मिलान कराया गया है।

पूछताछ का यह सिलसिला शाम लगभग सात बजे तक चलता रहा। इसके बाद स्थानीय प्रशासन पिता-पुत्रों को अपने वाहन से उन्हें गांव बूलगढ़ी छोड़ आया।

गौरतलब है कि  सोमवार को भी सीबीआई की टीम ने गांव में घंटों बिताने के बाद पीड़िता के बड़े भाई से कैंप कार्यालय में चार घंटे तक पूछताछ की थी। सीबीआई के कैंप कार्यालय पर इस दौरान सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए। प्रशासन ने भी पूरी सतर्कता बरती।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *