सीएम नीतिश कुमार ने कहा कि बिहार की जनता को बाहर ना जाना पड़े किया ऐसा इंतजाम

 

बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण के चुनाव प्रचार के लिए तैयारिंयां तेजी से शुरु हो चुकी हैं। राज्य के मुख्यमंत्री नीतिश कुमार ने अपने चुनाव अभियान की शुरुआत कर दी है। उन्होंने कहा कि हमारा जो उद्देश्य न्याय के साथ विकास है।

विकास हर तबके और इलाके में पहुँचाने का है। मुख्मंत्री ने कहा कि कोरोना काल में हमने केन्द्र सरकार के साथ मिलकर जनता की मदद करने के लिए हर तरह कि व्यवस्था की है।

नीतिश कुमार ने कहा कि जनता कि सेवा करना हमारा धर्म है हमने सभी वर्गों के लिए काम किया है चाहे लोग कुछ भी कहें लेकिन जनता को हमारे काम के बारे में पता है हमने महिलाओं के लिए काम किया है। हमने महिलाओं को आरक्षण देने का काम किया है। सीएम नीतिश ने कहा कि 15 साल पहले की स्थिति और आज के बारे तुलना करे।

तब आपको महिलाओं कि स्थिति के बारे में पता चलेगा। उन्होनें सवाल करते हुए कहा कि पहले कितनी महिला बिहार में काम कर रहीं थी। हमने पंचायत स्तर पर सिपाही और शिक्षक भर्ती में महिलाओं को आरक्षण दिया जिसका नतीजा आज सामने है। आज बिहार में सबसे ज्यादा महिला पुलिसकर्मी हैं।

सीएम ने कहा कि जब स्त्री पुरुष साथ मिलकर काम करेंगें तो तभी तेजी से विकास हो पाएगा। इसी तरह से बिहार का विकास तेजी से हुआ है। हम चाहते हैं कि राज्यसभा लोकसभा में भी महिलाओं को 35%  आरक्षण मिल सके। ये हमने किया है और महिलाओं को भी टिकट भी दिया है।

नीतिश कुमार का कहना है कि कोरोना के समय में हमारी सरकार ने काफी काम किया है। लेकिन फिर भी कुछ लोग हमारी आलोचना करते हैं। लेकिन हम कहते हैं कि जैसा काम हमारी सरकार ने बिहार में किया है वैसा कहीं नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में बिहार सरकार ने 21 लाख लोगों की मदद कि है। लोगों को बिहार लाने के साथ उन्हें 1 हजार रुपए भी उपलब्ध कराए जिससे लोगों को काफी राहत मिल सके।

नीतिश ने आखिरी में कहा कि अगर आपको लगता है कि हमने काम किया है तो फिर से हमें वोट दीजिए। क्योंकि मालिक तो जनता ही होती है हमने काम किया है तो हमें आगे भी मौका मिलता रहेगा। साथ ही ये भी कहा कि ये याद रखिए दूसरे लोगों में दम नहीं है। वो सिर्फ समाज को बांटने का काम करेंगें। और बिहार तो हमारे घर जैसा है,इसके साथ ही सीएम ने ये अपील की वोट देते समय मास्क जरुर लगाइए.

 

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *