यूपी के गोंडा में रामजानकी मंदिर में पुजारी को जमींन विवाद को लेकर मारी गोली

राजस्थान के करौली के बाद अब उत्तर प्रदेश के गोंडा के एक मंदिर के एक पुजारी पर हमला होने का एक मामला सामने आया है। गोंडा में राम जानकी मंदिर के पुजारी को हमलावरों ने गोली मार दी। वहीं पुजारी को घायल हालत में अस्पताल पहुँचाया गया। हमले के पीछे भू-माफियाओं का हाथ बताया जा रहा है।

गोंडा के एसपी शैलेश पाण्डेय का कहना ये है कि राम जानकी मंदिर में दो पुजारी रहते थे। उसमें से एक पुजारी सम्राट सिंह को रात दो बजे गोली मारने की सूचना मिली थी। वहीं उनके बायें कंधे को छूकर गोली निकल गयी। वहीं पुलिस मौके पर पहुँची और पुजारी को अस्पताल ले गयी।

उनकी स्थिती नॉर्मल थी उन्हें लखनऊ केजीएमयू के लिए रिफर किया गया है। दरसल इस हादसे का कारण उद्गमस्थल की संपत्ति है उद्गमस्थल की संपत्ति को लेकर काफी समय से विवाद चल रहा था। इसी संपत्ति को लेकर पीछले साल यहां एक और पुजारी सीताराम दास पर भी हमला हुआ था।

एसपी के कहने के मुताबिक पुजारी ने चार लोगों पर हत्या करने का आरोप लगाया है। वहीं पुजारी की एफआईआर दर्ज कर ली गई है। इनमें से दो लोगों की पूछताछ जारी है। पुजारी ने बताया कि गांव के कुछ लोगों से जमीन संबंधी विवाद चल रहा है। इससे पहले भी मुकदमें दर्ज हो चुके हैं जो भी दोषी पाए जाएंगें। उन सब के खिलाफ कार्यवाही होगी।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *