बिहार विधानसभा चुनाव के भाजपा और जेडीयू में इस फॉर्मुले को लेकर बनी सहमति

बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी और जनता दल यूनाइटेड के बीच लोकसभा चुनाव की तर्ज पर 50-50 फॉर्मुले पर मंथन हुआ है। सीटों के बटवारे को लेकर लगभग सहमति बन जाने की खबर आ रही है। बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर पहले चरण की सीटों के उम्मीदवारों के नाम तय कर लिए हैं।

BJP आज प्रेस कांफ्रेस करके उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर सकती है। पार्टी के सूत्रों का कहना है कि 50 से अधिक सीटों पर उम्मीदवारों के नाम जारी किए जा सकते हैं। पार्टी के सूत्रों ने बताया की प्रधानमंत्री की मौजूदगी में हुई इस बैठक में पहले और दूसरे चरण के उम्मीदवारों के नामों को लेकर चर्ची हुई और उसके बाद तीसरे चरण के उम्मीदवारों के नाम तय करने के लिए राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा को अधिकृत किया गया।

इसका मतलब ये है कि पार्टी आगे केन्द्रीय चुनाव समीति की बैठक नहीं करेगी। बिहार विधानसभा चुनाव में एक बड़ी घटना हुई है। जब एनडीए की सहयोगी लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) ने अलग राह पकड़ने का ऐलान कर दिया. राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान की अध्यक्षता में रविवार को हुई LJP संसदीय दल की बैठक में अकेले दम पर चुनाव लड़ने का फैसला हुआ. हालांकि पार्टी ने BJP उम्मीदवारों का समर्थन करने का ऐलान किया है. ।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *