बिहार चुनाव में और पीएम मोदी और सीएम योगी की होंगी ताबड़तोड रैलियां

बिहार में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ प्रचार करने मैदान में उतरे हैं।  बिहार चुनाव के लिए BJP ने योगी की कुल 6 रैलियों की तैयारी कर ली है। इन 6 जगहों में से ज्यादातर की सीटें 2015 की महागठबंधन की लहर में BJP के हाथ से निकल गई थीं।

लेकिन अब बीजेपी को लगता है कि उसके “भगवा कार्ड” से वो दोबारा कब्जा करने में कामयाब हो सकती है। क्योंकि योगी जिन जगहों पर रैलियां करेंगे उन सभी पर पहले चरण में ही चुनाव है।

योगी आदित्यनाथ रामगढ़, अरवल और काराकाट में रैलियों को संबोधित कर विपक्षी पिच पर अपने अभियान की शुरुआत करेंगे। इसके बाद योगी आदित्यनाथ जमुई, तरारी और पालीगंज सीटों पर रैलियां करेंगे।
योगी इस दौरान बीजेपी अपनी 6 रैलियों में रामगढ़ की सीट पर भी प्रचार करेंगी जो BJP की जीती हुई सीट है। योगी रामगढ़ से पार्टी के उम्मीदवार अशोक कुमार सिंह के पक्ष में प्रचार करना शुरू करेंगे, जिन्होंने 2015 में RJD के अंबिका सिंह को 8,000 मतों के अंतर से हराकर सीट जीती थी। बीजेपी प्रत्याशी के रूप में अशोक वापस मैदान में हैं।

BJP के सूत्रों के मुताबिक सीएम योगी अगले दो चरणों के चुनाव में भी बिहार आ सकते हैं। उनके अगले दो चरणों की रैलियों के लिए ब्लूप्रिंट भी तैयार किया जा रहा है।

बिहार में विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी-जेडीयू ने भी अपना प्रचार अभियान तेज से शुरु कर दिया है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी जल्द ही चुनावी रैली में उतरने वाले हैं।

बीजेपी सूत्रों की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, प्रधानमंत्री प्रदेश में 12 रैलियों को संबोधित करेंगे। पीएम मोदी के साथ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, वीआईपी और हम पार्टी के वरिष्ठ नेता भी शामिल होंगे। बिहार में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली सासाराम, गया, भागलपुर दरभंगा, मुजफ्फरपुर और पटना में होगी।

1 नवंबर को छपरा, पूर्वी चंपारण और तीसरी रैली समस्तीपुर में होगी। 3 नवंबर को पश्चिम चंपारण, सहरसा, अररिया के फारबिसगंज में होगी।

देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली में सोशल डिस्टेंसिंग के साथ प्रशासन की ओर से जो भी दिशा-निर्देश होंगे उसी के अनुसार लोगों को बुलाया जाएगा।

सभी लोगों को मास्क लगना जरूरी होगा। रैली में सेनेटाइजर की व्यवस्था पार्टी की ओर से की जाएगी। जहां भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभा होगी उसके आसपास के बीच विधानसभा क्षेत्र में एलईडी लगाकर उनकी सभा का प्रसारण किया जाएगा।

यानी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली 100 मैदानों में चलेगी। बिहार चुनाव को लेकर पीएम मोदी की 12 रैलियां होंगी। प्रधानमंत्री मोदी पहली बार चुनाव प्रचार के लिए उतर रहें हैं।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *