देश में दुनियाभर का रिकॉर्ड टूटा, एक दिन में मिले 3.15 लाख नए कोरोना केस

देश में कोरोना वायरस से हालात इतने बेकाबू हो गए हैं कि भारत ने अमेरिका को भी पीछे छोड़ दिया है. बीते 24 घंटे में देश में 3.15 लाख से ज्यादा मामले सामने आए, जो दुनिया में अबतक का सबसे बड़ा आंकड़ा है.

india break all record corona virus cases

दुनिया में अबतक का सबसे बड़ा आंकड़ा

पहली बार एक दिन में रिकॉर्ड 3 लाख 15 हजार 552 लोग संक्रमित पाए गए. और दो हजार से ज्यादा लोगों की मौत हुई है. इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि देश के हालात कितने बुरे हैं. इसके पहले अमेरिका में सबसे ज्यादा 8 जनवरी को 3 लाख 7 हजार लोग पॉजिटिव पाए गए थे. भारत में कोरोना जल्दी-जल्दी रूप बदल रहा है और ज्यादा लोगों को अपनी चपेट में ले रहा है. इस कारण अस्पतालों में कोरोना मरीजों की संख्या भी बढ़ रही है.

सक्रिय मामलों की संख्या 22,91,428

पिछले सात दिनों में ही 18 लाख से ज्यादा संक्रमित बढ़ गए हैं, जबकि उससे पहले के हफ्ते में 10 लाख से ज्यादा मामले बढ़े थे. इसके साथ ही कुल संक्रमितों का आंकड़ा एक करोड़ 59 लाख 30 हजार 965 है. अब तक एक करोड़ 34 लाख 54 हजार से ज्यादा मरीज ठीक हो चुके हैं और 1,84,657 लोगों की जान भी जा चुकी है. वहीं देश में कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या 22,91,428 हो गई है.

ब्राजील के बाद भारत में इतनी मौतें

पूरी दुनिया में ब्राजील के बाद भारत इकलौता देश है जहां एक दिन में इतनी मौतें हो रही हैं. बाकी सभी देशों में एक हजार से कम ही लोग जान गंवा रहे हैं. ब्राजील में एक से दो हजार मौतें हो रहीं हैं. इस स्थिति को देखते हुए 24 से 30 अप्रैल के बीच UK जाने वाली एयर इंडिया की सभी फ्लाइट्स भी कैंसिल हो गई हैं. ब्रिटेन के बाद अब जापान के प्रधानमंत्री योशिहिदे सुगा ने भी भारत का दौरा रद्द कर दिया है.

कोरोना वायरस के खिलाफ देश में टीकाकरण जारी है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के अनुसार, देश में अब तक 13 करोड़ 23 लाख 30 हजार 644 लोगों को टीका लगाया चुका है.