उत्तर प्रदेश में युवाओं के बेरोजगारी मुद्दे को लेकर अखिलेश ने चलाया अभियान

समाजवादी पार्टी बेरोजगारी मुद्दे को लेकर उत्तर प्रदेश योगी सरकार को घेर रही है, और बेरोजगारी को लेकर सरकार के खिलाफ चलाया। समाजवादी पार्टी ने जो भाजपा सरकार के खिलाफ अभियान चलाया उसमें कांग्रेस पार्टी भी अपना समर्थन दे रही है।

दरसल अखिलेश यादव ने अपने ट्वीट के जरिए युवाओं से जुड़े बेरोजगारी और अन्य मुद्दों को लेकर रात 9 बजे 9 मिनट पर घर की लाइटें बन्द करके दिया, मशाल, लालटेन जलाने के लिए कहा था। इसके समर्थन में कांग्रेस पार्टी ने भी रात 9 बजे दिए जलाकर समाजवादी पार्टी का समर्थन किया।

अभियान को लेकर अखिलेश यादव ने ट्वीट और लिखा- आज आने वाले कल का बदलाव लिख दिया है सियासत के आसमान पर रौशनी से इंकलाब लिख दिया है। आज युवाओं ने भाजपा के शासनकाल की उल्टी गिनती शुरु कर दी है। हमने नौजवानों की खातिर मोमबत्तियां जलाकर हमेशा की तरह उनका साथ दिया है और देते रहेंगें।

 

 

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजेश चौधरी ने कहा कि अखिलेश यादव ने जो आवाहन किया था वह पूरी तरह सफल हुआ है। भाजपा सरकार की खराब नीतियों के कारण बढ़ती हुई बेरोजगारी से उत्तर प्रदेश का युवा बेरोजगार है, और अखिलेश यादव ने जो आवाहन किया था उसमें युवाओं का पूरा समर्थन है।

अखिलेश यादव ने कहा की सरकार की नीतियों के खिलाफ जब-जब युवाओं ने झंडा थामा है तब-तब सत्ता परिवर्तन हुआ है। प्रदेश में बढ़ती बेरोगारी से युवा परेशान हो गए हैं। और आने वाले 2022 विधानसभा चुनाव में युवा भाजपा सरकार को सबक सिखाएंगें।

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के मीडिया संयोजक ललन कुमार ने राजधाली लखनऊ के बख्शी का तालाब क्षेत्र में दिए जलाए और बेरोजगार युवाओं के हक में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ आवाज उठायी।

अखिलेश यादव के आवाहन का समर्थन करते हुए प्रियंका गाँधी वाड्रा ने दिए भी जलाए और ट्वीट करके लिखा- देश के युवाओं को रोजगार चाहिए। उनकी रूकी हुई भर्तियों की ज्वाइनिंग परीक्षाओं का डेट नई नौकरियों की नोटीफिकेशन सही भर्ति प्रक्रिया और ज्यादा से ज्यादा नौकरियां चाहिए। इसके बदले सरकार कोरे भाषण, लाठीयां और उपेक्षा देती है। आखिर कब तक।

 

प्रियंका गाँधी वाड्रा ने अखिलेश के द्वारा किए गए आवाहन के बाद 9 बजे 9 मिनट युवाओं का बात को हैशटैग कर एक ट्वीट कर कहा था की- इस देश का युवा अपनी आवाज सुनना चाहता है अपनी रुकी हुई भर्तियों परीक्षाओं की तिथियों अपॉइंटमेंट एंव नई नौकरियों को लेकर युवा अपनी आवाज उठा रहा है। आज हम सबको युवाओं की रोजगार की लड़ाई में साथ देने की जरुरत है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *