आत्मनिर्भर भारत अभियान के लिए पीएम मोदी का एक और बड़ा कदम

प्रधानमंत्री नरेंन्द्र मोदी ने देश के ग्रामीणों के लिए स्वामित्व योजना लॉन्च की है। प्रधानमंत्री ने इस योजना को ग्रामीण को भारत के लिए बड़ा बदलाव लाने वाला बताया है। साथ ही पीएम मोदी ने कहा कि संपत्ति कॉर्ड मिलने पर लाभार्थी बहुत खुश होंगें। मोदी ने कहा कि आज की शाम जो है उनके लिए नए सपने बुनने का समय है।

ये अधिकार उनके लिए कानूनी दस्तावेज है। पीएम मोदी ने कहा कि स्वामित्व कार्ड मिलने से गरीब भाईयों और पिछड़े हुए लोगों को काफी मदद मिलेगी। पीएम ने कहा कि आज आत्मनिर्भर भारत ने एक बड़ा कदम उठा दिया है। स्वामित्व योजना जो है वो गांव में रहने वाले गरीब लोगों को आत्मनिर्भर बनने में मदद करेगा।

जिन लाखों घरों को स्वामित्व पत्र मिला है जिन्होंने स्वामित्व कार्ड डाउनलोड कर लिया है वो उन्हें बहुत बधाई देते हैं। पीएम मोदी ने कहा कि आज दो लोगों कि जयंती पर दो महान सपूतों लोकनायक जयप्रकाश नारायण और नाना जी देशमुख की जयंती है। उन दोनों के प्रयास एक थे सोच एक थी। जो सपने नानाजी ने देखे थे उन सपनों की ढाल बनकर नाना जी देशमुख ने काम किया।

पीएम मोदी ने कहा कि भारत में जितना काम इन छह सालों में हुआ है उतना काम पिछले छह दशकों तक नहीं हुआ। गांवों को आभाव में रखना कुछ लोगों की राजनीति का आधार बनकर रहा है। साथ ही ये भी कहा कि देश को लूटने वालें लोंगों को अब देश पहचानने लगा है। इन राजनीतिक लोगों को देश के गरीब लोगों और देश की चिंता नहीं है, ये देश के विकास को रोकना चाहते हैं।

पीएम मोदी ने कहा कि यूरिया मामले में जिन लोगों के गैर कानूनी काम बंद हो गए हैं। वो लोग बहुत परेशान हैं किसानों को सुविधा मिलने से लोग दुखी हैं परेशान हैं। इसलिए लोग कृषि सुधारों का विरोध कर रहें हैं। लेकिन मोदी जी का कहना है कि दलालों घूसखोरों के बल पर जो लोग राजनीति कर रहें हैं वो लोग कुछ भी कर लें अब ये देश रुकने वाला नहीं है अब इस देश ने ये ठान लिया है।

पीएम मोदी ने लोगों को कोरोना के प्रति भी सचेत किया और कहा कि आप लोग सचेत रहें ये बीमारी अभी गयी नहीं है। इसलिए दो गज की दूरी बनाए रखे और मास्क जरुर लगाए।

पीएम मोदी ने जो योजना चलाई है इस योजना से 6 राज्यों के 763 लोगों को रिकॉर्ड आफ राइट्स का मिलेगा। इस योजना के तहत करीब एक लाख संपत्ति मालिक अपनी संपत्ति से जुड़े कार्ड अपने मोबाइल फोन पर एसएमएस लिंक के जरिये डाउनलोड कर सकेंगे. लॉन्चिंग के साथ ही इस योजना के पहले चरण की शुरुआत हो गई है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *