अनलॉक-5 7 महीने बाद आज से देख सकेगें सिनेमाघरों में फिल्में जानिए यहां

कोरोना के कारण लॉकडाउन को अनलॉक को धीरे-धीरे खोला जा रहा है। अनलॉक-5 के तहत आज से कई चीजें खुल रही हैं। और इसके प्रवधान आज से लागू हो रहें हैं।

कोरोना काल के बाद अनलॉक-5 में आज से नियम व शर्तों के साथ सिनेमाघर स्वीमिंग पूल और मनेरंजन पार्क खुल रहे हैं। अनलॉक-5 में सिनेमाघरों और धार्मिक स्थलों को प्रमुखता से शामिल किया गया है।

इन सबके साथ ही देश के कुछ राज्यों में स्कूल खोलने की भी इजाजत दी गई है। वहीं सरकार ने सिनेमाघरों और मल्टीप्लेक्स के लिए जरुरी गाइडलाइन जारी किए हैं। इन गाइडलाइन का सभी को सख्ती से पालन करना होगा।

जबकि सरकार ने सब कुछ खोलने की अनुमति दे ही दी है तो आपके मन में ये सवाल तो जरुर होगा कि आज से आप कहां-कहां घूम सकते हैं और क्या-क्या कर सकते हैं तो आइये जल्दी-जल्दी जान लेते हैं।

1-केन्द्र सरकार ने स्कूलों को खोलने की मंजूरी दे दी है लेकिन अंतिम निर्णय राज्य की सरकार लेंगीं।

2-देश में अनलॉक-5 के तहत आज से सिनेमाहाल स्वीमिंग पूल, मनोरंजन पार्क खोले जा रहे हैं लेकिन उनके साथ ही जो नियम व शर्तें दी गयी है उनका पालन करना होगा।

3-मनोरंजन पार्क खुल जरुर रहें हैं लेकिन वहां भी लोंगों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा। पार्कों में भीड़ से बचने के लिए पर्याप्त टिकट काउंटरों को उपलब्ध कराया जाएगा।

4-अगर आप आज मूवी देखने की जा रहें हैं तो आप अपने फोन में आरोग्य सेतू एप रख लें।क्योंकि यह अनिवार्य है।

5-केंन्द्र द्वारा जारी किए गए नियमों में सिनेमाघरों में एक सीट छोड़कर बैठने की व्यवस्था होगी। मॉल में प्रवेश करने वालों को हमेशा मास्क पहने रहना होगा। और वहां भी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा।

6-कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए 21 मार्च को लॉकडाउन की घोषणा की गई थी। लॉकडाउन के कारण ठप हो चुकी अर्थव्यवस्था को फिर रफ्तार देने के लिए अनलॉक के चरण लाए गए हैं।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *