अखिलेश के साथ मुलायम का आशीर्वाद, ‘चाचा’ रह गए खाली हाथ, तस्वीरें देखिए

समाजवादी पार्टी की समाजिक न्याय यात्रा का समापन दिल्ली के जंतर मंतर में हुआ. इस कार्यक्रम से अखिलेश यादव ने शक्ति प्रदर्शन तो किया ही साथ ही समाजवादी पार्टी और समाजवादियों में फैले इस संशय को भी दूर कर दिया कि नेताजी किससे साथ हैं.

 

फोटो- सौ. twitter- @yadavakhilesh
शिवपाल के साथ या अखिलेश के साथ

अब ये बिल्कुल साफ हो गया है कि नेता जी मुलायम सिंह यादव अपनी पार्टी और अपने बेटे अखिलेश यादव के साथ हैं. दिल्ली के जंतर मंतर पर मुलायम सिंह यादव मंच पर खुश नजर आए. साथ ही अपने भाई राम गोपाल यादव की बगल वाली कुर्सी पर बैठकर उनसे हंसते मुस्कुराते बात करते देखे गए.

 

-----

-----

 

इधर रविवार को ही लखनऊ में शिवपाल ये दावा करते घूमते रहे कि उन्होंने नेताजी के आशीर्वाद से समाजवादी सेकुयुलर मोर्चा बनाया है. शिवपाल यादव के मीडिया कोऑर्डिनेटर ये समझाते रहे कि नेताजी शिवपाल के साथ हैं. क्या बिना नेताजी के शिवपाल यादव पार्टी बना सकते थे. लेकिन जब शिवपाल यादव किसी कार्यक्रम से वापस लौटे तो चेहरा उतरा हुआ था. और वो गुस्से में थे.

फोटो- सौ. twitter- @yadavakhilesh
फोटो- सौ. twitter- @yadavakhilesh

 

शिवपाल गुस्से में थे लेकिन दिल्ली में सब खुश थे. नेताजी ने साफ कह दिया कि 2019 में समाजवादियों को जिताकर संसद भेजिए. मतलब साफ था. शिवपाल केवल हवा बना रहे थे कि नेताजी के आशीर्वाद से उन्होंने पार्टी बनाई है. मुलायम सिंह यादव ने कहा कि पार्टी का भविष्य युवा हैं और ज्यादा से ज्यादा महिलाओं को पार्टी से जोड़ा जाए…

 

-----

 

 

अखिलेश यादव ने नेताजी को भरोसा दिलाया कि ज्यादा से ज्यादा युवाओं को पार्टी से जोड़ा जाएगा. और नेताजी को अपने भाषण                    में तीन बार रैली में आने के लिए धन्यवाद दिया

 

 

 

 

पूर्वांचल से साईकिल रैली लेकर आए अतुल प्रधान के साथ फोटो खिंचाते अखिलेश यादव और दूसरे समाजवादी युवा नेता

 

दिल्ली के जंतर मंतर पर उमड़ी समाजवादियों की भारी जनसभा को संबोधित करते अखिलेश यादव

 

 

इस तरह अखिलेश ने नेताजी का मंच पर स्वागत किया. सीढ़ियों से हाथ का सहारा देकर मंच पर लाए

 

 

नेताजी बोलने के लिए मंच पर पहुंचे तो जंतर मंतर नेताजी जिंदाबाद  के नारों से गूंज उठा, ये साबित हो गया लोग सही कहते हैं कि                   जिसका जलवा कायम है उसका नाम  मुलायम है.

 

 

जंतर मंतर पर लोगों को संबोधित करते समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव रामगोपाल यादव

 

 

क्लिक करें अखिलेश यादव का पूरा भाषण सुनें…